`

Ticker

6/recent/ticker-posts

Revolt Motors ने बिहार में खोला पहला ईवी स्‍टोर, पूरे देश में करेगी इलेक्ट्रिक बाइक की सप्‍लाई

भारत में पॉपुलर और हाई स्‍पीड के साथ ही स्‍टाइलिश इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्‍च करने वाली कंपनी Revolt Motors ने अपने स्‍टॉक और दायरे को बढ़ाते हुए बिहार के पटना नया फ्लैगशिप स्‍टोर खोला है। यह बिहार राज्य में किसी ईवी ब्रांड का पहला स्टोर है। कंपनी का लक्ष्‍य ब्रांड के ई-वाहनों को नए उपभोक्ताओं तक पहुंचाने और क्षेत्र में इलेक्ट्रिक वाहनों के उपयोग को बढ़ावा देने की है।

इस कंपनी ने अप्रैल में नेल्लोर और विजयवाड़ा में स्टोर बनवाया है, जिसके बाद यह भारत में ब्रांड का 23वां रिटेल स्टोर है। कंपनी का कहना है कि वह पूरे देश में रिटेट स्‍टोर को खोलकर इलेक्ट्रिक बाइक और वाहनों की सप्‍लाई करना चाहती है। कंपनी का लक्ष्‍य पूरे देश में इस साल 40+ स्टोर खोलना है।

राज्‍य में लगाए जाएंगे चार्जिंग प्‍वाइंट
बिहार राज्य सरकार भी अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने और वायु प्रदूषण को कम करने के उद्देश्य से अपनी इलेक्ट्रिक वाहन नीति पेश करने की तैयारी कर रही है। इसी के मद्देनजर ईवी कंपनियों को न्‍योता दिया जा रहा है, जिसके मद्देनजर पहला ईवी स्‍टोर राज्‍य के पटना शहर में खोला जा चुका है। राज्‍य सरकार की ओर से विकसित की जा रही नई नीति के तहत बस डिपो में चार्जिंग स्टेशन स्थापित किए जाएंगे और ईंधन स्टेशनों पर चार्जिंग पॉइंट भी लगाए जाएंगे।

ईवी को मिलेगा बढ़ावा
कंपनी का कहना है कि सभी नए रिवोल्ट मोटर्स स्टोर प्रमुख शहरों में खुदरा भागीदारों द्वारा स्थापित किए जाएंगे। नए स्टोर के खुलने से लागत में कमी आएगी, जो इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के विकास को बढ़ावा देंगे। लोग टेस्टिंग ड्राइव के माध्‍यम से वाहन की सवारी का अनुभव ले सकेंगे और डिजाइन और चार्जिंग प्रक्रिया को भी जांच सकेंगे। इसके अलावा, आप कंपनी से संपर्क कर वाहन के बारे में जानकारी कर सकते हैं और वहीं पर वाहन की टेस्टिंग कर सकेंगे और राज्‍य सरकार द्वारा जारी किए गए सब्सिडी का भी लाभ ले सकेंगे।

Revolt Motors की पॉपुलर ई-बाइक
Revolt Motors ने RV400 जैसी ई-बाइक्स भारत में लॉन्‍च की है। यह 3KW (मिड ड्राइव) मोटर के साथ आती हैं, जो 72V, 3.24KWh लिथियम-आयन बैट्री पर चलती है। इसकी टॉप स्‍पीड 85km/h है, इसे MyRevolt ऐप के माध्यम से यूज किया जा सकता है। यह बाइक लोकेटर / जियो फेंसिंग जैसी कनेक्टिविटी सुविधा देती है। आप स्क्रीन पर सिर्फ एक टैप से इसकी ध्‍वनि बदल सकते हैं। स्‍क्रीन में पूर्ण बाइक डायग्नोस्टिक्स, बैट्री की स्थिति, आपकी सवारी और किलोमीटर पर ऐतिहासिक डेटा और निकटतम स्विच स्टेशन की जानकारी होती है।

और क्‍या है खासितय
RV400 में तीन राइडिंग मोड्स – इको, नॉर्मल और स्पोर्ट हैं। यह अपसाइड डाउन (यूएसडी) फोर्क्स अप-फ्रंट और रियर में पूरी तरह से एडजस्टेबल मोनो शॉक के साथ भी आता है।

https://ift.tt/Kl6WLZb

Post a Comment

0 Comments